‘गरीबी की बात करने वाला 8 लाख महीने की सैलरी पाता है… आपकी और मेरी लाश सिर्फ एक सीढ़ी है’

वरिष्ठ पत्रकार सुशांत सिन्हा ने एक बार फिर एनडीटीवी के प्रमुख चेहरे रवीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने रवीश कुमार की निष्पक्ष पत्रकारिता पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या वो (रवीश कुमार) कभी अरविंद केजरीवाल से कभी ये सवाल पूछेंगे कि शीला दीक्षित के बनाए 16 अस्पताल जो बनकर तैयार थे उनको वो शुरू क्यों नहीं करा सके जबकि दिल्ली में लोग दवाइयों और अस्पताल की कमी से लोग मर रहे रहे हैं. मीडिया संस्थानों पर केंद्रित वेबसाइट samachar4media.com से बातचीत में सुशांत सिन्हा ने ये बातें कही हैं.

वेबसाइट की ओर से पूछे गए एक सवाल में उन्होंने कहा पत्रकारों को अपनी संपत्ति सार्वजनिक करनी चाहिए, क्या रवीश कुमार ऐसा करेंगे. सुशांत ने कहा, ‘मैंने रवीश कुमार की सैलरी सबको बता दी थी तो वो परेशान हो गए थे.’ सिन्हा ने आगे कहा कि जब कोई खुद को बड़ा समाजवादी और खुद को गरीब बताने की कोशिश करता है और अगले ही पल पता चलता है कि जो शख्स गरीबों की बात कर रहा है वो तो आठ लाख रुपये महीने कमाता है तो उसकी इमेज खत्म होने का खतरा रहता है. सिन्हा ने आगे कहा, ‘उनको सिर्फ एक लक्ष्य दे दिया गया है कि इस आदमी को कुर्सी को नीचे से उतारो और वो बस अपने इसी काम में लगे हुए हैं। उनके लिए आपकी और मेरी लाश सिर्फ एक सीढ़ी है कि कैसे वो एक कदम और आगे बढ़ें, बस इससे अधिक कुछ नहीं’

आपको बता दें कि सुशांत सिन्हा एनडीटीवी, इंडिया टीवी, इंडिया न्यूज जैसे प्रमुख चैनलों में काम कर चुके हैं इस समय वो सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और उनके यूट्यूब चैनल की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है.

सुशांत सिन्हा का पूरा इंटरव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *