मोदी-मोदी के साथ ही BJP की रैलियों में गूंजने लगा है योगी-योगी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने चरम पर है. एक ओर जहां सीएम ममता बनर्जी अपनी कुर्सी बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रही हैं तो बीजेपी अपने लाव-लश्कर के साथ टीएमसी के किले के ध्वस्त करने की पूरी कोशिश कर रही है. कांग्रेस-कम्युनिष्ट और ISF के बीच गठबंधन भी अपनी उपस्थित दर्ज करा है. लेकिन इस गठबंधन को लेकर कांग्रेस में आपस में ही विवाद शुरू हो गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने फुराफुरा शरीफ के अब्बास नकवी की पार्टी आईएसएफ के साथ गठबंधन होने पर कांग्रेस सेलेक्टिव धर्मनिरपेक्ष नहीं हो सकती है. इस बात पर अधीर रंजन चौधरी ने उनको नसीहत दी है.

दूसरी ओर अगर बीजेपी की नजर से इस चुनाव को देखें तो कई तरह के संकेत मिल रहे हैं. बीते 7 साल सालों में चुनावी रैलियों में मोदी-मोदी के नारे गूंजते कई बार सुने होंगे लेकिन पश्चिम बंगाल की रैली में आज आयोजित रैली में जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हिस्सा लेने पहुंचे तो योगी-योगी का शोर सुनाई दे रहा है. क्या एक तरह से जनता के बीच से आने वाला किसी तरह का संकेत है.

अपने चिरपरिचित अंदाज में योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रवाद और हिन्दुत्व के तीर जमकर चलाए. उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा को रोकना भारत की आस्था पर चोट पहुंचाने की कोशिश की गई. उन्होंने कहा सीएए और एनआरसी के जरिए पाकिस्तान में सताए, हिन्दुओं, बौद्धों, सिखों और ईसाइयों को भारत में बसाने की बात कही गई तो बंगाल में दंगा क्यों हुआ.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में जब बीजेपी की सरकार बनी तो 24 घंटे के अंदर अवैध बूचड़खाने बंद कर दिए गए और अब यूपी में कोई भी गाय की हत्या नहीं कर सकता है. योगी ने आगे कहा कि बंगाल में भी बीजेपी की सरकार आने पर अवैध बूचड़खाने बंद कर दिए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि यूपी में गुंडे बदमाश जान बचाने के लिए गले में तख्ती लटाकर घूमते हैं. बंगाल में बीजेपी सत्ता में आई तो यहां भी गुंडों को जान बचाने के लिए गले में तख्ती बांधकर घूमना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *